09 April, 2009

मेरी जिंदगी का एक पन्ना

हम अंग्रेजी गाने आजकल थोड़ा कम सुन रहे हैं...वजह ये है की टीवी देखते ही नहीं हैं, तो ले दे के मेरे लैपटॉप पर जो भी पुराने नए गाने पड़े हुए हैं उन्ही से काम चलाते हैं। वैसे भी आरडी बर्मन के कुछ गाने तो ऐसे हैं की लगता है की पूरी जिंदगी सुन लूँ फ़िर भी मन नहीं भरेगा।

मैं गाने सुनती हूँ तो अक्सर एक ही गीत को बहुत देर तक सुनती हूँ, कई कई बार...और अक्सर नींद आने तक। घर पर सब परेशान हो जाते हैं मुझसे...जब थोड़ी छोटी थी तो मम्मी से इस कारण बहुत डांट खाती थी...बाकी सबका तो मन भर जाता था, पर मुझे अगर कोई गाना सुनना है तो बस...कोई लिमिट नहीं होती थी की पाँच बार सुनकर बंद कर दूंगी या ऐसा ही कुछ।

और दूसरी चीज़ होती थी, कोई गाना सुन लिया तो बस सुर चढ़ गया अब जब तक आकाश पाताल से ढूंढ कर दस बीस बार सुन न लें, खाना हज़म नहीं होता था। हमें तो प्यार भी इसी गीतों के जूनून के कारण हुआ है वरना तो हम कुणाल से कभी मिलते ही नहीं। वो भला मानुस एक ऐसे ही पागलपन में मेरे पसंद का गाना ढूंढ दिया था हमको...बस हम इम्प्रेस हो गए...काफ़ी आसान था :)

कुणाल का सबसे अच्छा दोस्त है रेड्डी...दोनों रूममेट रहे हैं...रेड्डी इतना प्यारा और अच्छा इंसान है कि यकीन नहीं होता कि आज भी ऐसी कैटेगरी के लोग होते हैं। और उसपर सुपर intelligent...अकल देने में भी भगवान ने उतनी ही दरियादिली दिखाई है जितनी शकल देने में :) ऐसा बड़ा कम होता है। इत्ता बड़ा तोप है पर बातें करो तो हवा तक नहीं लगेगी...वैसे कुणाल या उसके सारे दोस्त ऐसे ही हैं। मुझे लगता है IIT ठोक पीट के लड़कों को ये सब सिखा देता है। रेड्डी मुझे बहन मानता है...और गाहे बगाहे ख़बर लेता रहता है कि लाइफ में सब ठीक चल रहा है कि नहीं। अभी तक मिली तो नहीं हूँ उससे, सात समंदर पार जो बैठा है। मज़ा तो तब आता है जब हम बात करते हैं कि रेड्डी के लिए लड़की ढूंढनी है...उसकी पहली कैटेगरी है कि लड़की को डांस करना आना चाहिए, बाकी कैसी भी हो चलेगी :) हम सोचते हैं कि उसे कोई पसंद आ गई तो क्या करेगा...तो उसने कहा है कि सिखा देगा :)
वैसे मैं कई दिनों से उसे कह रही हूँ कि कुणाल को भी कहे कोई डांस सीख लेने को मगर यहाँ उसने भी हाथ खड़े कर दिए, लगता है कुणाल के साथ डांस करने के लिए मुझे दूसरा जनम लेना होगा ;-)

कल रेड्डी ने एक गाने का लिंक दिया...जब से सुना है दिमाग में चल रहा है...बोल इतने प्यारे और सिंपल से...और tune भी बड़ी मस्त है। मूड अच्छा हो जाए सुनकर...और प्यार तो हो ही जायेगा :)

और ये मेरी fav lines हैं...
im so glad i found you.
i love bein around you.
you make it easy,
as easy as 1 2,(1 2 3 4.)
theres only one thing two do three words four you.
i love you.
(i love you)
theres only one way two say those three words
and that's what i'll do.
i love you.
i love you

16 comments:

  1. इनको समझने की सेंस और सेंसिबिलिटी विकसित करनी होगी।

    ReplyDelete
  2. अच्छा लगा सुन कर...

    ReplyDelete
  3. nice album and wordings are too good.you made my morning happy...........thank you ....

    ReplyDelete
  4. बहुत बढिया धुन है. शब्द भी बहुत सिंपल हैं ..वाकई कुछ अलग सा है. धन्यवाद..


    रामराम.

    ReplyDelete
  5. गाना तो सुन कर बताऐगें पर आदत मेरी भी ऐसी ही है.. जो गाना पसंद है तो बस वो ही सुनो... कोलेज के दिनों में ९२-९५ तक कंपयुटर ipod cd नहीं हो्ते थे... मैं एक कैसेट में एक ही गाना कोपी उसे बजाते रहते थे.. रिवाइंड का चक्कर नहीं...:)

    ReplyDelete
  6. गाना भी बहुत प्यारा है... बहुत मधुर..

    ReplyDelete
  7. यह गीत उन कुछ अंग्रेजी गीतों में से है जिसे मैंने खूब सुना है.. वैसे गीत सुनने में तुम्हारी बात भी लगभग मेरे जैसी ही है.. मुझे याद आता है जब माईकल जैक्सन की इंविन्सिबल बाजार में आने से पहले उसका पहला गीत "यू रॉक माइ वर्ल्ड" चैनल वी पर पूरे दो दिनों तक लगातार दिखाया था और मैं भी उसे हर बार देखा था.. दो दिनों में कम से कम 150 बार.. और अपने जिंदगी का सबसे महंगा सी डी भी खरीद लिया था.. शायद 650 कि मिली थी उस समय उसकी ऑडियो सीडी..

    रेड्डी के बारे में जानना अच्छा लगा.. वैसे मेरा अपना मत यह है कि आई.आई.टी में लड़कों को ठोक-पीट कर वैसा नहीं बनाया जाता है, बल्की वे खुद ही वैसे होते हैं तभी आई.आई.टी. में उन्हें प्रवेश मिलता है.. भारत के सारे क्रिमी माइंड आई.आई.टी. में ही तो जाते हैं.. :)

    ReplyDelete
  8. gana to achha hai hi.. pc mein chala kar pure office ko suna diya.. :)

    pyar mein gano ka to role hota hi hai.. apne waale bhi khoob hai..

    ReplyDelete
  9. Knowing reddy was a pleasure and equally interesting to know abt his tastes...... dance...n these mesmerising lyrics to top that....... lovely.....

    ReplyDelete
  10. Knowing reddy was a pleasure and equally interesting to know abt his tastes...... dance...n these mesmerising lyrics to top that....... lovely.....

    ReplyDelete
  11. गाने सुनने के मामले में तो हम भी ऐसे ही है। एक गाना आया था अभी "गेंदा फूल" पता नही कितनी बार सुना था उस दिन जिस दिन इसका पता चला था। गाना बाद में सुना जाऐगा।

    ReplyDelete
  12. waah ek behtareen Blog...beautiful song....Love it...


    Harash Mahajan

    ReplyDelete

Related posts

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...